Breaking News

Nokia X के स्पेसिफिकेशन लीक, डिज़ाइन का चला पता

Nokia X के स्पेसिफिकेशन लीक, डिज़ाइन का चला पता

Nokia X को चीन में 16 मई को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा और नॉच डिस्प्ले के साथ आने वाला नोकिया ब्रांड का पहला फोन भी। अब Nokia X को चीन की सर्टिफिकेशन साइट टीना पर लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग से हैंडसेट के डिजाइन और चंद स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है। दरअसल, TENAA पर Nokia TA-1099 मॉडल नंबर वाले हैंडसेट को लिस्ट किया गया है। फोन को ब्लू, ब्लैक और सिल्वर व्हाइट रंग में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।
English Version Click On

 Nokia X TENAA

Nokia X स्पेसिफिकेशन

लिस्टिंग के मुताबिक, Nokia X आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के स्टॉक वर्ज़न पर चलेगा। इसमें 5.8 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2280 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले होगा, 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला। फोन में ऑक्टा-कोर चिपसेट का इस्तेमाल होगा। इसके साथ 3 जीबी/ 4 जीबी/ 6 जीबी रैम दिए जाएंगे। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी / 64 जीबी होने की संभावना है और इसके साथ 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट होगा।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो नोकिया X में पिछले हिस्से पर वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप होगा। दोनों सेंसर 16 मेगापिक्सल के होंगे। पहले दावे किए गए थे कि रियर कैमरे में कार्ल ज़ाइस के लैंस इस्तेमाल होंगे। हालांकि, इसका ज़िक्र टीना की लिस्टिंग में नहीं है। फ्रंट कैमरे के सेंसर के बारे में अभी जानकारी नहीं उपलब्ध है। फोन 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ और यूएसबी सपोर्ट के साथ आता है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं। लिस्टिंग में हैंडसेट का डाइमेंशन 147.2x70.98x7.99 मिलीमीटर और वज़न 151 ग्राम होने की उम्मीद है।

दूसरी तरफ, चीनी रिटेलर सनिंग.कॉम ने एक टीज़र जारी किया था जिसमें Nokia X के डिज़ाइन से पर्दा उठ गया था। देखा गया है कि फोन में बेज़ल रहित डिस्प्ले है। दिखने में यह काफी कुछ iPhone X जैसा है। एक बैनर में इसमें ग्लास और अल्युमिनियम बॉडी देखी गई है। साथ ही वर्टिकल डुअल रियर कैमरा, रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर और डिस्प्ले के ऊपर नॉच।

No comments